x

WhatsApp से पैसे कैसे कमाए - 4 आसान तरीके


How To Earn Money From Whatsapp in Hindi : Whatsapp एक फ्री messaging service है और दुनिया मे सबसे ज्यादा popular है। India की बात करे तो सायद ही कोई ऐसा smart phone उपभोक्ता होगा जिसके mobile मे whatsapp ना हो. इसी popularity के कारण लोग Whatsapp से पैसे कैसे कमाए और whatsapp से पैसे कमाने के तरीको की खोज करते है।

whatsapp se paise kaise kamaye, whatsapp se paise kamane ke tarike, how  to make money from whatapp in hindi
WhatsApp से पैसे कैसे कमाए - 4 आसान तरीके 
Whatsapp का इस्तेमाल हम दोस्तो के साथ chat करने के लिए और groups बनाकर community बनाने के लिए करते है। दिन मे लगभग एक से दो घंटे तो हमारे whatsapp पर ही बीतते है। और कई लोगों का बहोत सारा समय groups के फालतू messages, photos और videos को देखने मे निकाल जाता है।



अगर आप भी उन मे से है तो आपको अपने समय का थोड़ा बहोत सद उपयोग करके whatsapp से थोड़े बहोत पैसे कमाने चाहिए।

Whatsapp से पैसे कमाने के तरीके

Mobile से पैसे कमाने के इस article मे हम whatsapp से पैसे कमाने के कुछ सबसे आसान तरीको के बारे मे detail मे जानेंगे। ये तरीके बहोत ही आसान है और बहोत सारे लोग इन तरीको का इस्तेमाल करके बहोत सारे पैसे कमा रहे रहे। अगर आप भी उसके लिए उत्सुक है तो इस पोस्ट को अंत तक पढे और इन तरीको के follow करे।

1. Link को Short करके

किसी भी web page की direct link बहोत बड़ी होती है, उसको short करने के लिए इंटरनेट पर बहोत सारी websites है जो link को short करके share करने की service provide करती है। इन sites मे से लगभग सभी free service देती है।

इन sites मे से कुछ ऐसी भी है जो आपको links को short करके उससे पैसे कमाने का मौका देती है। बस आपको किसी भी webpage की link को short करना होता है और उसे share कर के clicks लाने होते है।

Whatsapp पे लोग free moives, jobs के updates, viral खबरे, earning apps जैसी links पे ज्यादा click करते है। तो आप अगर link short करके पैसे कमाना चाहते है तो आप इन topic की website को find करके इनकी links को short करे।


ज़्यादातर link shortener sites अपना payment paypal से देती है। तो अगर आपके पास paypal account नहीं है तो सबसे पहले वो बना ले।

Link Short करके Whatsapp Se पैसा कमाने की Step By Step Process :

1. सबसे पहले किसी भी link shortener site को join करे, जो per click ज्यादा payment देती हो।

2. उसके बाद अपना profile की detail सही तरीके से fill up कर दे।

3. अब payment के options को check करके आपको जो सही लगे उसे select करे।

4. link shortener sites पे profile को complete करने के बाद अब आप किस तरह के content को promote करना चाहते है उसकी list बना ले। ( example. viral news, downloading files, job updates etc.. )

5. अब उस content से related sites को find करके उनके web pages की एक list बना ले।

6. अब list बनाए हुए web pages की links को link shortener site पे जा के short url बना दे।

7. अब बारी आती है links के promotion की उसके लिए whatsapp के groups बहोत ही best option है।

8. अगर आपके पास पहले से ही बहोत सारे groups है तो आप उनमे promotion करना start कर दे। अगर नहीं है तो इंटरनेट पे आपको बहोत सारे groups की links मिल जाएगी जिनहे join कीजिये।

9. links का promotion करने के लिए थोड़ी creativity दिखाये, जिससे ज्यादा से ज्यादा clicks प्राप्त हो सके।

इस process को follow करके आप link shorter और whatsapp से बहोत सारा पैसा कमा सकते हो। बस आपको थोड़ा बहोत smart work करके सही content को find करना होगा और इस पर निरंतर कम करना होगा।

यह भी पढे :


2. Affiliate Product को Sell करके

Affiliate Marketing मतलब किसी और की कंपनी का product को sell करके उससे commission प्राप्त करना। इसमे product के sell होने पर ही पैसा मिलता है सिर्फ क्लिक से नहीं।

Affiliate Marketing से पैसा कमाना थोड़ा hard है, पर अगर आप इस पर passion के साथ काम करे तो बहोत सारा पैसा कमा सकते है। whatsapp affiliate products को sell करने का एक बहोत बड़ा option है।

अगर आप Affiliate Marketing के बारे मे विस्तार से सीखना चाहते है तो - Affiliate Marketing क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए इस पोस्ट को पूरा पढे।

Affiliate Marketing से Whatsapp से पैसे कैसे कमाए - Step by Step Guide in Hindi

Affiliate Marketing करने के लिए सबसे पहले आपको affiliate network को join करना होता है। India मे बहोत सारे affiliate program है जिनको आप बहोत आसानी से join कर सकते हो।

1. सबसे पहले अपने interest को पहेचाने की आप किसी topic पर affiliate marketing करना चाहते है। ( Ex. Gadgets, Sports, Life Style etc )

2. उसके बाद उसके हिसाब से affiliate program को join करे।

3. उसके बाद आप उन products की list बनाए जिनहे आप sell करना चाहते हो या जो whatsapp पर आसानी से sell हो सके।

4. products की list बनाने के बाद उनकी links और banner बनाए।

5. अब आप उन products को कैसे sell करेंगे उसकी strategy बनाए। क्यूंकी सिर्फ links को post करने से कोई भी buy नहीं करेगा। उसके लिए आप products के बारे मे अपनी creativity से थोड़ा बहोत content बनाए, जिसमे products के specification क्या है, products से लोगो को क्या फाइदा होगा और अगर कोई spacial discount है तो उसके बारे मे short post लिखे।

6. उसके बाद उसे whatsapp ओर दोस्तो के साथ और groups मे share करे।

अगर आप सही तरीके से promotion कर सकते है तो whatsapp + affiliate marketing आपके लिए money making machine बन सकता है।

यह भी पढे :

3. PPD Networks से

PPD का full form होता है Pey Per Download. अगर आपके पास fast internet है और आप files को upload करके पैसे कमाना चाहते है तो आपको ppd networks को join करना चाहिए।

PPD Networks हमे free मे files को upload करने और उनपे आने वाले download click से पैसे कमाने का अवसर देते है। बस आपको file upload करनी है और उसकी links को share करके clicks प्राप्त करने होते है।

PPD Networks एक या दो downloads पर पैसे नहीं देते है, वो 1000 downloads पर पैसे देते है। और ज़्यादातर आपको payment paypal से ही करते है।

PPD Networks और Whatsapp से पैसे कैसे कमाए - Step By Step Process in Hindi

1. सबसे पहले किसी ऐसे ppd network को join करे जो genuine हो और जिसका pay per download rate ज्यादा हो।

2. उसके बाद अपना profile और payment option को complete कर दे। जिससे बाद मे परेशानी न हो।

3. अब ऐसे files को upload करे जिनहे ज्यादा से ज्यादा लोग download और share करे। (Example. latest movies, latest video songs, funny videos, viral videos, pdf files etc.. )

4. अब उनको ज्यादा से ज्यादा whatsapp groups मे share कर दे।

PPD Networks ज्यादा pay नहीं करते है इसलिए आप ppd links + link shortener का use करके earnings को increase कर सकते है।

यह भी पढे : Online पैसे कमाने के लिए Top 24 Websites ( 100% Genuine And Working )

4. Mobile Apps से

Google Play store पर बहोत सारी ऐसी apps है जो आपको referral earning करने का मौका देती है। अगर आप इन app का use करके refferal earning करना चाहते है तो whatsapp आपके लिए सबसे best option है।

इसमे आपको apps को install करना होता है और फिर उसे दूसरों से download करवाना होता है। वैसे तो ये बहोत पुराना तरीका है लेकिन आज भी इस तरीके से पैसे कमाए जा सकते है।

इन apps का सबसे बड़ा plus point ये है की इन्हे promote करने का content आपको बनाना नहीं पड़ता है, ये खुद ही आपको बहोत सारा content देती है promote करने के लिए।

Mobile Apps को Refer करके Whatsapp से पैसे कैसे कमाए -

1. सबसे पहले ऐसे apps को find करे जो genuine हो और अच्छा payment देते हो। अगर आप उन्हे find करने मे ज्यादा समय waste नहीं करना चाहते है तो इस पोस्ट को पढे - मोबाइल से पैसे कमाने के लिए Top 35 पैसे कमाने वाले Apps.

2. Apps को Download करने के बाद उनसे Referral Section मे जाकर के अपनी referral link बनाए।

3. अब उस link को whatsapp पर friends के साथ और groups मे share करे।

Mobile Apps से पैसे कमाने के लिए आपका Apps के प्रति positive रहना बहोत जरूरी है। क्यूंकी आपको बहोत सारे लोग मिल जाएंगे जो आपको बार बार demotivate करेंगे की Apps से earrings नहीं होती है। क्यूंकी कई लोग खुद असफल होने के बाद दूसरों को यही सलाह देते है की कोई भी सफल नहीं होता है।

Concussion :

Whatsapp से पैसे कमाने के इन तरीको से आप अपनी regular income नहीं बना सकते है, इसलिए इसका use as a part time ही करे। अगर आप Internet से पैसे कमाने के बारे मे serious है तो आप blogging और youtube जैसे तरीको पे work करे। जिसके detail मे जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे blog पर बहोत सारी post मोजूद है उन्हे पढे।

Internet से Online पैसे कमाने के 24 सबसे आसान तरीके

Bloggng से पैसे कैसे कमाए - 8 Best तरीके हिन्दी मे

Youtube से पैसे कैसे कमाए - Complete Guide in Hindi

Whatsapp से पैसे कैसे कमाए - Whatsapp से पैसे कमाने के 4 सबसे आसान तरीके इस article को पूरा ध्यान से पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। अगर आपको ये post helpful लगे तो इसे पाने दोस्तो के साथ share करे जो जो internet से पैसे कमाने के रास्ते खोज रहे है।

Subscribe Now

Blogging और Seo की बेस्ट टिप्स अपने email इनबॉक्स मे पाने के लिए अपना ईमेल Adress करे Verify

About Us

Pro Blog Hindi India Blog - Blogging, Seo And Make Money Online Sikhe Hindi Me. Get Daily New Tech News, Motivation Story, Life Hackes And Best Eduction Stuf From Pro Blog Hindi. Hamare Bare Me Aur Jankari Ke Liye Click Here.

DMCA.com Protection Status

Topics